Royal Enfield Himalayan 452 कलर लीक! रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 रंग जानिए इस मोटरसाइकिल में क्या बदलाव है

लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 पिछले मॉडल की तुलना में काफी अपग्रेड है। यह कई नई सुविधाओं और डिज़ाइन तत्वों से भरा हुआ है जो इसे साहसिक मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के लिए एक रोमांचक संभावना बनाता है। आइए इस पर करीब से नज़र डालें कि यह नया संस्करण क्या पेश करता है।

Royal Enfield Himalayan 452

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, हिमालयन 452 में एक नई एलईडी हेडलाइट है, जो न केवल रात की सवारी के दौरान दृश्यता बढ़ाती है बल्कि इसके क्लासिक डिजाइन में एक आधुनिक स्पर्श भी जोड़ती है। यह उन सवारों के लिए एक स्वागत योग्य अतिरिक्त है जो दिन या रात के किसी भी समय अपनी यात्रा शुरू करना पसंद करते हैं।

एक और उल्लेखनीय बदलाव संशोधित ईंधन टैंक है, जो अब जेरी कैन होल्डर के साथ आता है। यह सुविधा लंबी दूरी की सवारियों के लिए व्यावहारिक है जिन्हें अक्सर अतिरिक्त ईंधन ले जाने की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करता है कि आप ईंधन भरने के रुकने की चिंता किए बिना अपने रोमांच को बढ़ा सकते हैं।

स्प्लिट सीट और टू-पीस ग्रैब-रेल का जोड़ आराम और उपयोगिता दोनों को बढ़ाता है। स्प्लिट सीट डिज़ाइन न केवल ऑफ-रोड भ्रमण के दौरान बेहतर समर्थन प्रदान करता है बल्कि सवार और पीछे बैठे व्यक्ति के लिए बेहतर एर्गोनॉमिक्स भी प्रदान करता है। टू-पीस ग्रैब-रेल सुरक्षित सामान माउंटिंग की अनुमति देता है, जिससे उन महाकाव्य यात्राओं पर अपना गियर ले जाना आसान हो जाता है।

जब पहियों की बात आती है, तो एक दिलचस्प मोड़ आता है। सफेद रंग के मॉडल में क्रॉस-स्पोक पहिए हैं, जबकि अन्य तीन वेरिएंट पारंपरिक के साथ आते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि रॉयल एनफील्ड ट्यूब और ट्यूबलेस दोनों टायर विकल्पों की पेशकश कर सकता है, जिससे सवारों को उनकी प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के अनुसार चयन करने की अनुमति मिल सकती है।

हुड के नीचे, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 एक शक्तिशाली पंच पैक करता है। यह 451.65cc लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस है जो 8,000rpm पर प्रभावशाली 39.57bhp का उत्पादन करता है और लगभग 40-45Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास विभिन्न सवारी स्थितियों के लिए सही गियर है।

प्रौद्योगिकी के मामले में, हिमालयन 452 निराश नहीं करता है। इसमें पूर्ण एलईडी रोशनी, अतिरिक्त सुरक्षा के लिए साइड स्टैंड कट-ऑफ, बेहतर ब्रेकिंग नियंत्रण के लिए एबीएस, स्पष्ट और आसानी से पढ़ी जाने वाली जानकारी के लिए एक पूर्ण डिजिटल कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का दावा है। राइडर्स के पास अपने फोन को बाइक के क्लस्टर पर मिरर करने का विकल्प भी होगा, जिससे वे नेविगेशन के लिए Google मैप्स का उपयोग कर सकेंगे। कनेक्टिविटी का यह स्तर उन सवारों के लिए गेम-चेंजर है जो अपने साहसिक कार्यों के दौरान नेविगेशन पर भरोसा करते हैं।

हिमालयन 452 का हार्डवेयर भी उतना ही प्रभावशाली है, जिसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ एक ऑफसेट मोनोशॉक शामिल है। ये घटक संभावित 21-इंच फ्रंट व्हील और 17-इंच रियर व्हील सेटअप पर लगाए गए हैं, जो CEAT टायर में लिपटे हुए हैं। यह सेटअप उत्कृष्ट हैंडलिंग और स्थिरता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, चाहे आप सड़क पर हों या सड़क से बाहर हों।

उत्साही और सवार समान रूप से रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 की परीक्षण सवारी के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और वैश्विक शुरुआत 7 नवंबर को होने की उम्मीद है। यह बाइक एडवेंचर मोटरसाइकिल सेगमेंट में गेम-चेंजर बनने का वादा करती है, और यह स्पष्ट है कि रॉयल एनफील्ड ने उन सवारों के लिए फीचर-पैक, शक्तिशाली और स्टाइलिश मशीन देने के लिए सभी पड़ाव पार कर लिए हैं जो अन्वेषण और रोमांच चाहते हैं। जैसे-जैसे हम आधिकारिक लॉन्च के करीब पहुंच रहे हैं, अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Leave a Comment